• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

भिलाई में सुरक्षा की नई पहल: घरों में सीसीटीवी अनिवार्य होने की संभावना

ByNewsBhilai

जून 12, 2024
news bhilai logo

भिलाई नगर निगम क्षेत्र में नवनिर्मित आवासों के लिए सुरक्षा के नए मानक स्थापित किए जा रहे हैं। वैशाली नगर के विधायक, श्री रिकेश सेन, ने निगम महापौर के साथ चर्चा करते हुए एक हजार वर्गफुट या उससे अधिक के प्लॉट पर बने घरों में सीसीटीवी कैमरे लगाने को अनिवार्य बनाने की पहल की है। इस प्रस्ताव को जल्द ही सामान्य सभा में पेश किया जाएगा।

श्री सेन ने बताया कि जिस प्रकार वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को आवश्यकता माना जाता है, उसी तरह सीसीटीवी कैमरे भी अब जरूरी होंगे। इसके बिना भवन पूर्णता प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह हम अपने घरों में लाखों रुपये के इलेक्ट्रॉनिक सामान और फर्नीचर पर खर्च करते हैं, उसी प्रकार 5 से 10 हजार रुपये का निवेश सीसीटीवी सेटअप में करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह न केवल सुरक्षा प्रदान करता है बल्कि चोरी और अन्य दुर्घटनाओं को रोकने में भी सहायक होता है।

विधायक ने वैशाली नगर विधानसभा के नागरिकों, व्यावसायिक संस्थानों, व्यापारियों और प्राइवेट कॉलोनी निवासियों से भी अपील की है कि वे अपने स्टोर और बिल्डिंग के मुख्य क्षेत्रों में सीसीटीवी सिस्टम अवश्य लगाएं। इससे न केवल उनके व्यवसाय की सुरक्षा में वृद्धि होगी बल्कि लाभप्रदता में भी बढ़ोतरी होगी। इस पहल से शहर को सुरक्षित और संरक्षित रखने में मदद मिलेगी, और नागरिकों में सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!