• रवि. जून 30th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

भिलाई इस्पात संयंत्र बीटीआई में काकरोच युक्त भोजन मिलने से हंगामा, यूनियन ने की शिकायत

ByNewsBhilai

जून 19, 2024
bhilai steel plant

भिलाई: भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) के बीटीआई सेंटर में प्रशिक्षण के लिए आए कर्मचारियों को परोसे गए भोजन में काकरोच मिलने से बुधवार को हंगामा मच गया। घटना के बाद कर्मचारियों ने यूनियन नेताओं से शिकायत की, जिन्होंने इसे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया।

भोजन में मिली गड़बड़ी:

सूत्रों के अनुसार, बीटीआई सेंटर में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान भोजन की व्यवस्था भी सेंटर पर ही की गई है। बुधवार को दोपहर के भोजन के समय पहले तो सभी कर्मचारियों को भोजन नहीं मिल पाया। जब कर्मचारियों ने पूछताछ की तो पता चला कि भोजन कम पड़ गया है। इसके बाद आनन-फानन में दोबारा भोजन बनाया गया।

काकरोच मिलने से मचा हंगामा:

दूसरे दौर में परोसे गए भोजन में एक कर्मचारी की प्लेट में काकरोच मिला। यह देखकर आसपास बैठे अन्य कर्मचारियों ने भी अपना भोजन छोड़ दिया। थोड़ी देर तक हंगामा मचने के बाद वरिष्ठ कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को शांत किया।

कर्मचारियों ने जताई नाराजगी:

कर्मचारियों का कहना है कि बीटीआई में भोजन की गुणवत्ता को लेकर पहले भी कई बार सवाल उठ चुके हैं, लेकिन प्रबंधन इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहा है। आज की घटना के बाद इंटक यूनियन के वरिष्ठ सचिव राजकुमार ने महाप्रबंधक अमूल्य प्रियदर्शी से शिकायत की है। इंटक के महासचिव वंश बहादुर ने कहा कि बीटीआई में अव्यवस्था को लेकर प्रबंधन को कड़े कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं और ऐसी लापरवाही भविष्य में किसी बड़ी घटना का कारण बन सकती है।

बीएसपी प्रबंधन का पक्ष:

इस घटना के संबंध में बीएसपी प्रबंधन की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

यह घटना कर्मचारियों की भोजन सुरक्षा और बीएसपी प्रबंधन द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं पर सवाल उठाती है।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!