• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

भिलाई स्टील प्लांट में मजदूर की मौत के बाद परिवार को मिला मुआवजा और नौकरी

ByNewsBhilai

जून 30, 2024
bhilai steel plant

भिलाई। सेल भिलाई स्टील प्लांट (SAIL Bhilai Steel Plant) में मालगाड़ी की चपेट में आने से जान गंवाने वाले मजदूर के परिवार को अब भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी और मुआवजा मिलेगा। मृतक ठेका श्रमिक उदय राम साहू के परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति और 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा मिलेगा।

उदय राम साहू की मौत टीएंडडी के रोलिंग मिल में लोको के संचालन के दौरान कपलिंग लगाते समय हुई थी। इस दुखद घटना के बाद, स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक ने उदय राम साहू के परिवार को क्षतिपूर्ति दिलाने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने भिलाई इस्पात संयंत्र के उच्च प्रबंधन और ठेका कंपनी से बातचीत की, जिसके परिणामस्वरूप उनके परिवार के एक आश्रित सदस्य को भिलाई इस्पात संयंत्र में अनुकंपा नियुक्ति के लिए पत्र मिला।

बीएसपी ठेकेदार वेलफेयर एसोसिएशन (BSP Contractors Welfare Association) की ओर से 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कराया गया था, जिससे मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की राशि प्राप्त होगी। इसके अलावा, अंतिम संस्कार के लिए ठेका कंपनी ने 50 हजार रुपये की सहयोग राशि दी। परिवार के आश्रित को ईएसआईसी और ईपीएफ से पेंशन की राशि भी मिलेगी।

इस प्रक्रिया में भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन (Bhilai Steel Plant Management) की ओर से औद्योगिक संबंध विभाग (Industrial Relations Department) के वरिष्ठ प्रबंधक रोहित हरित और ठेका प्रकोष्ठ के प्रबंधक निवेश विजयन ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए पत्र दिया। इस दौरान स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक के अध्यक्ष संजय कुमार साहू, उपाध्यक्ष सीपी वर्मा, मनोहर लाल, गुरुदेव साहू, रमन मूर्ति, आरिफ मंजर और भवानी देवांगन भी उपस्थित थे।

संबन्धित खबर

भिलाई स्टील प्लांट में मजदूर की दर्दनाक मौत, सुरक्षा पर सवाल


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!