• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने 46 बेटियों की शादी में की आर्थिक मदद

ByNewsBhilai

जून 30, 2024
news bhilai logo

भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने शुक्रवार को अपने वार्षिक सम्मेलन में यूनियन की शक्ति और एकजुटता का प्रदर्शन किया। इस सम्मेलन में एसोसिएशन के सभी सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ‘छोटू’ ने ट्रांसपोर्टरों और उनके स्टाफ के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं।

इंद्रजीत सिंह ने बताया कि उनका एसोसिएशन 50 साल पुराना है और यह न केवल ट्रांसपोर्टरों बल्कि उनके स्टाफ की भलाई के लिए भी कार्यरत है। उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी ट्रांसपोर्टर को काम की कमी नहीं होगी और इसके लिए भिलाई स्टील प्लांट के प्रबंधन से चर्चा की गई है।

उन्होंने बताया कि पिछले दो वर्षों में यूनियन ने अपने कार्यक्षेत्र में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। सैकड़ों नए लोगों को यूनियन से जोड़ा गया है और अब यूनियन में सभी ट्रांसपोर्टरों का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने बताया कि पहले देश के किसी भी कोने से ठेकेदार ठेका लेकर ले जाते थे, लेकिन अब स्थानीय ट्रांसपोर्टरों को ही भिलाई इस्पात संयंत्र में ठेका और काम मिल रहा है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ सीमेंट वेलफेयर के अध्यक्ष अंजय शुक्ला और वरिष्ठ भाजपा नेता थे। इसके साथ ही संरक्षक प्रभु नाथ मिश्रा, गोपाल खंडेलवाल, गनी खान, महेंद्र सिंह, साजन, अनिल सिंह, सुधीर सिंह, मलकीत सिंह लल्लू, अनिल चौधरी, अनिल सिंह, ललित मोहन, बलजिंदर सिंह बिल्ला, मुन्ना सिंह, दिलीप खटवानी, पंकज सिंह सहित बड़ी संख्या में एसोसिएशन के लोग मौजूद रहे।

स्थानीय रोजगार के अवसर

अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ‘छोटू’ ने बताया कि स्थानीय ट्रांसपोर्टरों को काम मिलने से स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर मिल रहे हैं। अब छत्तीसगढ़ के ट्रांसपोर्टर ही टेंडर भरकर नए काम ले रहे हैं, जिससे स्थानीय लोगों को लाभ मिल रहा है और वे आर्थिक रूप से मजबूत हो रहे हैं। एसोसिएशन ने 46 बेटियों की शादी के लिए प्रत्येक को ₹25,000 की आर्थिक मदद दी है। इसके अलावा, सेवा भाव के तहत 800 बोतल रक्तदान और 1000 से अधिक दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरण किया गया है। ड्राइवरों, हेल्परों और ट्रांसपोर्टरों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान किया गया है।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!