• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

दुर्ग जिले में चौंकाने वाली घटना: निजी पलों का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार

ByNewsBhilai

जून 26, 2024

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। नंदिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक युवक ने एक विवाहित जोड़े के अंतरंग क्षणों का वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास किया। आरोपी ने दंपति को धमकी दी कि अगर वे 10 लाख रुपये नहीं देंगे तो वह वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

घटना से भयभीत होकर पीड़ित दंपति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू की। जांच के दौरान, सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर एक संदिग्ध की पहचान की गई। पुलिस ने कुशलतापूर्वक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान विनय कुमार साहू (28) के रूप में हुई।

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह पहले दो बार उसी घर में चोरी करने गया था। तीसरी बार, उसने दंपति के निजी पलों का वीडियो बना लिया और फिर उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन और तीन सिम कार्ड बरामद किए हैं।

राहत की बात यह है कि आरोपी ने वीडियो को वायरल नहीं किया था और केवल पीड़ित दंपति को ही भेजा था। पुलिस को इस मामले को सुलझाने में लगभग 10 दिन लगे। इस सफल कार्रवाई में एंटी-क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) और स्थानीय पुलिस के कई अधिकारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह घटना समाज में बढ़ते साइबर अपराधों और निजता के उल्लंघन के खतरों को उजागर करती है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसी किसी भी घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दें और ब्लैकमेलर्स के आगे न झुकें।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!