• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

दुर्ग में साइंस कॉलेज में स्नातक के लिए सात दिनों में सात हजार आवेदन जमा, छात्रों में होगा जबरदस्त कॉम्पीटिशन

ByNewsBhilai

जून 6, 2023

साइंस कॉलेज दुर्ग में इस साल विद्यार्थियों के बीच जबरदस्त कॉम्पीटिशन होगा, क्योंकि स्नातक की कुल 2200 सीटों के लिए कॉलेज में सात दिनों में ही सात हजार आवेदन जमा हो चुके हैं। इसमें सर्वाधिक आवेदन सीबीएसई के छात्रों के हैं, जिनके अंक कटऑफ को बढ़ाएंगे। विद्यार्थियों को 15 जून तक प्रवेश आवेदन फार्म ऑनलाइन तरीके से जमा करने को कहा गया है।

साइंस कॉलेज एक आटोनोमस संस्था है जो नई शिक्षा नीति के तहत काम करती है। इस वर्ष से प्रवेश सेमेस्टर आधारित होगा जिससे विद्यार्थियों को फायदा होगा। सालभर की पढ़ाई के बाद कॉलेज छोड़ने पर सर्टिफिकेट दिया जाएगा और दो साल पूरा होने पर डिप्लोमा मिलेगा। इससे विद्यार्थियों के लिए बीच में पढ़ाई छोड़ने पर भी कोई नुकसान नहीं होगा।

साइंस कॉलेज प्रबंधन ने बताया कि इस साल माशिमं बोर्ड और सीबीएसई के नतीजे समय पर आ गए हैं। इस वजह से सर्वाधिक सीबीएसई के विद्यार्थी साइंस कॉलेज में शामिल हुए हैं। अब तक से मिले आवेदनों को प्रोसेस करने पर पता चला कि सीबीएसई के छात्रों के अंक सीजी बोर्ड के विद्यार्थियों की तुलना में अधिक हैं। बीए जैसे कोर्स में भी मेधावी छात्रों ने आवेदन किया है।

कॉलेज सिर्फ 15 जून तक ही प्रवेश आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि तय किया है। विद्यार्थियों को इस तिथि से पहले फार्म भरने और जमा करने की सलाह दी जाती है। इस साल के आवेदन दर्शाते हैं कि साइंस कॉलेज की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। इसकी वजह से इस साल प्रवेश प्रक्रिया अत्यधिक प्रतिस्पर्धात्मक होने की संभावना है। इसलिए, विद्यार्थियों को अपने आवेदन फार्म को समय पर जमा करने के लिए तत्परता से काम करना चाहिए।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!