• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

साइबर अपराध: फर्जी पुलिस अधिकारी ने युवक से की लाखों की ठगी

ByNewsBhilai

जून 24, 2024
news bhilai logo

छत्तीसगढ़ के अम्लेश्वर क्षेत्र में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक साइबर अपराध का शिकार हो गया। स्थानीय पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की है।

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि अमलेश्वरडीह के 22 वर्षीय निवासी ने शिकायत दर्ज कराई थी। युवक के अनुसार, जब वह अपने मोबाइल पर इंटरनेट का उपयोग कर रहा था, तो अचानक कुछ अवांछित वेबसाइट्स खुल गईं। इसके कुछ ही समय बाद, एक अज्ञात नंबर से उसे फोन आया।

फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को पुलिस अधिकारी बताया और युवक को धमकाया कि उसने गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का अपराध किया है। आरोपी ने युवक को बताया कि उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, लेकिन अगर वह तुरंत दो लाख रुपये का भुगतान करता है, तो वह इस मामले से बच सकता है।

डर के मारे, पीड़ित ने आरोपी द्वारा भेजे गए क्यूआर कोड के माध्यम से कई किस्तों में कुल 1 लाख 25 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब उसे अपनी गलती का एहसास हुआ, तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने लोगों से सतर्क रहने और ऐसे फर्जी कॉल्स से सावधान रहने की अपील की है।

यह घटना साइबर अपराध के बढ़ते खतरे को दर्शाती है और यह भी बताती है कि कैसे अपराधी लोगों के डर का फायदा उठाकर उन्हें ठगने की कोशिश करते हैं। पुलिस ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत अधिकारियों को दें।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!