• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

NIC कर्मचारी से 24.5 लाख की साइबर ठगी, आरोपितों ने शेयर मार्केट में मुनाफे का झांसा देकर रचा जाल

ByNewsBhilai

जून 15, 2024
fraud online

दुर्ग जिले के एनआइसी कार्यालय के एक कर्मचारी से साइबर अपराधियों ने 24 लाख 50 हजार 500 रुपये की ठगी की है। ठगों ने शेयर मार्केट में निवेश पर 10 से 100 प्रतिशत तक के लाभ का लालच देकर अलग-अलग खातों में पैसे जमा करवाए। इस मामले की शिकायत पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित, सेक्टर-6 निवासी ईश्वर लाल वर्मा ने पुलिस को बताया कि ठगी 12 मई से 7 जून के बीच हुई। आरोपितों ने उसे एक वाट्सएप ग्रुप “स्टाक प्राफिट टिप्स एंड स्ट्रैटजिस एस-1” में जोड़ा, जिसके एडमिन रवि सिंह ने अपने बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वह बांद्रा, महाराष्ट्र में रहता है और 15 साल से फ्रैंकलिन टेंपल्टन कंपनी में काम कर रहा है। उसने खुद को शेयर मार्केट का विशेषज्ञ बताया और अपनी कंपनी के माध्यम से करोड़ों रुपये शेयर मार्केट में निवेश करने का दावा किया।

रवि सिंह की बातों में आकर ईश्वर लाल वर्मा ने भी शेयर मार्केट में निवेश कर पैसे कमाने का फैसला किया। आरोपित ने विभिन्न लोगों से पीड़ित की बात करवाई और ग्रुप में रजिस्ट्रेशन के बाद अलग-अलग खातों में रुपये जमा करवाना शुरू किया। इस प्रकार, उन्होंने कुल 24 लाख 50 हजार 500 रुपये विभिन्न खातों में जमा करवा लिए।

जब वर्मा ने अपने निवेश के लाभ में से कुछ रुपये निकालने की कोशिश की, तो आरोपितों ने कुल लाभ का 25 प्रतिशत पहले जमा करने के लिए कहा। तब पीड़ित को एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया है। इसके बाद उसने पुलिस से शिकायत की, जिसके आधार पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!