• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

पानी की किल्लत से परेशान जामुल के लोगों ने फोड़ा मटका, एसडीएम को दिया ज्ञापन

ByNewsBhilai

जून 14, 2024
tap water

दुर्ग: मानसून के आगमन के बावजूद भीषण गर्मी और पानी की किल्लत से लोगों का जूझना जारी है। दुर्ग जिले के जामुल क्षेत्र में भी यही हाल है। पानी की किल्लत से त्रस्त लोगों ने शुक्रवार को जामुल पालिका के मुख्य गेट के सामने मटका फोड़कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी समस्याओं का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस दौरान कांग्रेस पार्षद भी प्रदर्शन में शामिल हुए। भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात था।

हर साल की तरह इस साल भी पानी की किल्लत:

जामुल क्षेत्र के लोग हर साल की तरह इस साल भी पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। शासन और स्थानीय प्रशासन द्वारा पीने के पानी की उपलब्धता के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। भीषण गर्मी में पानी की किल्लत ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

महिलाओं, बच्चों और पुरुषों ने किया प्रदर्शन:

जामुल क्षेत्र के सैकड़ों महिलाओं, बच्चों और पुरुषों ने मिलकर शुक्रवार को जामुल पालिका के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मटका फोड़कर अपनी पीड़ा व्यक्त की और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शनकारियों ने उग्र प्रदर्शन की दी चेतावनी:

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “दो बूंद पानी के लिए हमें दर-दर भटकना पड़ रहा है। तालाब और बोरिंग पूरी तरह सूख चुके हैं। टैंकर एक बार ही आता है और दो बाल्टी से ज्यादा पानी नहीं मिल पाता है। पानी की समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ तो हम उग्र प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।”

जामुल पालिका अध्यक्ष ने आरोपों को बताया बेबुनियाद:

जामुल पालिका अध्यक्ष ईश्वर ठाकुर ने कहा कि भीषण गर्मी के कारण कुछ स्थानों पर पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। टैंकरों के माध्यम से पानी पहुंचाया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

गौरतलब है कि:

जामुल क्षेत्र के लोग पिछले कई दिनों से पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। भीषण गर्मी में पानी की किल्लत ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने निगम के अध्यक्ष और सीएमओ से पानी की समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!