• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

अग्निकांड का कहर: लाइट इंडस्ट्रियल एरिया में आग का तांडव

ByNewsBhilai

अप्रैल 1, 2024
fire brigade

भिलाई के छावनी लाइट इंडस्ट्रियल एरिया में आज एक भयानक अग्निकांड की घटना हुई। बताया जा रहा है कि एक केमिकल से भरे टैंकर में अचानक आग लग गई, जिसकी चपेट में लाइट इंडस्ट्रियल एरिया मे स्तिथ केमिकल फैक्ट्री भी आ गई। देखते ही देखते पूरा इलाका आग की लपटों से घिर गया।

घटना की जानकारी के अनुसार, शाम 6 बजे के आसपास एक केमिकल से भरा टैंकर सिसकॉल यूनिट 2 के निकट पहुंचा। अचानक ही वह एक हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया और तार में हुई स्पार्किंग के कारण टैंकर में आग लग गई। कुछ ही पलों में टैंकर पूरी तरह आग के गोले में बदल गया, जिसकी लपटें कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रही थीं।

मिली जानकारी के मुताबिक, आग के फैलते ही टैंकर का ड्राइवर वहां से भाग गया। इस बीच, आग टैंकर से बढ़कर उसके बगल में स्थित केमिकल फैक्ट्री तक पहुंच गई, जिससे फैक्ट्री मे भी विस्फोट होने लगे। इस खतरनाक स्थिति को देखते हुए पुलिस ने कई किलोमीटर के इलाके को लोगों से खाली करा दिया है।

स्थानीय प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कई दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा है। लेकिन अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। इस घटना के पीछे की वजहों का अभी पता नहीं चल पाया है और आगे की जांच जारी है।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!