• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

बॉलीवुड अभिनेता साहिल खान सट्टेबाजी मामले में गिरफ्तार

ByNewsBhilai

अप्रैल 28, 2024
sahil khan

मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े एक मामले की जांच में अभिनेता साहिल खान को गिरफ्तार किया है। कुछ दिनों पहले ही खान से इस मामले में SIT द्वारा पूछताछ की गई थी। खान ने अग्रिम जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था, लेकिन उनकी याचिका खारिज हो गई थी। सूत्रो के अनुसार, खान कथित रूप से सट्टेबाजी ऐप वेबसाइट लोटस बुक 24/7 में शामिल थे, जो महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का हिस्सा है।

साहिल खान को छत्तीसगढ़ से SIT ने गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें मुंबई लाया गया, जहां उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मीडिया से कहा, “मैं देश की न्यायपालिका में विश्वास रखता हूं।” उनकी याचिका खारिज करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि वह “ऑनलाइन सट्टेबाजी एप्लिकेशन से सीधे जुड़े हुए थे।”

यह खुलासा हुआ है कि इस सट्टेबाजी ऐप के जरिए 15,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई है। मतुंगा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, जुआ अधिनियम और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की है और मामले की आगे की प्रक्रिया जारी है। पुलिस ने अभिनेता साहिल खान, गौरव बर्मन, मोहित बर्मन (दबर कंपनी) और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471 और 120 (बी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

इससे पहले हफ्ते में, अभिनेत्री तमन्नाह भाटिया को महादेव सट्टेबाजी एप्लिकेशन के एक सहायक ऐप के प्रचार में शामिल होने के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। कथित रूप से फेयरप्ले बेटिंग ऐप पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों का प्रचार करने के लिए महाराष्ट्र साइबर सेल ने अभिनेत्री को सम्मन जारी किया था।

बता दें कि दुबई में स्थित महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के संचालक छत्तीसगढ़ के भिलाई से सौरभ चंद्रकार और रवि उप्पल हैं। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि इस जोड़ी के पुलिस, नौकरशाहों और राजनेताओं से संबंध थे और उन्होंने जांच एजेंसी के राडार से दूर रहने की कोशिश की थी।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!