• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप 28 से भिलाई में: 500 से अधिक प्रतिभागी लेंगे भाग

ByNewsBhilai

मार्च 26, 2024
yoga

छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में 28 से 30 मार्च तक राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। यह चैंपियनशिप छत्तीसगढ़ प्रेम निरंजन योगासन खेल संघ और योग लंगर भिलाई द्वारा आयोजित की जा रही है।

यह चैंपियनशिप राष्ट्रीय योग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त है और इसमें देशभर के 500 से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगे। प्रतिभागियों को सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्गों में विभाजित किया जाएगा।

चैंपियनशिप का आयोजन सेक्टर 6 भिलाई के सीनियर सेकेंडरी स्कूल क्रमांक 2 में किया जाएगा। प्रतिभागियों के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र और सामाजिक संस्थाओं द्वारा रहने और खाने की व्यवस्था की गई है।

चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अशोक कुमार पंडा (अधिशासी निदेशक-वित्त) बीएसपी, अध्यक्षता राधे गोविन्द बाजपेयी (समाजसेवी), और विशिष्ट अतिथि विपिन अरोरा (दंत चिकित्सक), डॉ. संजीव शुक्ला हर्ष मंत्री (अध्यक्ष महेश्वरी सभा भिलाई), प्रकाश परिहार (समाजसेवी), अरूण पंडा (वरिष्ठ उपाध्यक्ष छग प्रे.नि.यो. खेल संघ), और दीपक जैन शामिल होंगे।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पवन कुमार (अधिशासी निदेशक-कार्मिक एवं प्रशासनिक बीएसपी), अध्यक्षता नरेन्द्र बंछोर (अध्यक्ष-बी.एस.पी.ओ.ए., भिलाई), और विशिष्ट अतिथि के रूप में केशव बंछोर (सभापति-नपानि रिसाली), डॉ. मानवेन्द्र जंघेल (अस्थि रोग विशेषज्ञ), दीपक चन्द्राकर (सांसद प्रति.), प्रकाश परिहार (समाजसेवी), गुरुचरणसिंह होरा (महासचिव टेनिस संघ छग), धर्मेन्द्र भगत (पार्षद), जहीर अब्बास (पार्षद), और अरूण पंडा (वरिष्ठ उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रेम निरंजन योगासन खेल संघ) सहित अन्य उपस्थित रहेंगे।

योग लंगर समिति के संस्थापक अशोक माहेश्वरी ने बताया कि यह चैंपियनशिप योग के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस चैंपियनशिप में भाग लें और योग के लाभों को समझें।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!