• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष का छत्तीसगढ़ दौरा

ByNewsBhilai

जून 29, 2024
national commission of backward class

छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया। यह बैठक 28 जून 2024 को आयोग के अध्यक्ष श्री हंसराज गंगाराम अहीर के दो दिवसीय प्रांतीय दौरे के दौरान संपन्न हुई।

बैठक का मुख्य केंद्र बिंदु था पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण नीतियों का क्रियान्वयन और उनके कल्याण के लिए किए जा रहे प्रयास। इस अवसर पर सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने श्री अहीर और आयोग के सलाहकार श्री जेश कुमार के साथ विचार-विमर्श किया।

इस महत्वपूर्ण बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया, जिनमें श्री अश्विनी देवांगन, श्री प्रज्ञान सेठ, श्री हेमंत सिन्हा और श्री आशुतोष पाण्डेय प्रमुख थे। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की ओर से श्री अजय कुमार चक्रबर्ती, श्री पवन कुमार और श्री बीके गिरी जैसे वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक उपस्थित रहे।

बैठक में अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित करने और उनके लिए कल्याणकारी योजनाओं पर गहन चर्चा हुई। इसके अलावा, सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र और सेल-चंद्रपुर फेरो अलॉय संयंत्र के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपने विचार रखे।

श्री हंसराज अहीर के साथ आईएएस अधिकारी श्री आशीष उपाध्याय और आयोग के एक अन्य सलाहकार श्री राजेश कुमार भी इस दो दिवसीय यात्रा में शामिल हैं। यह दौरा पिछड़े वर्गों के उत्थान और उनके अधिकारों को सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!