• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

कुम्हारी बस हादसे के ‘गुड सेमेरिटन’ सम्मानित: 9 लोगों को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार मिला

ByNewsBhilai

मई 1, 2024

दुर्ग: कुम्हारी बस हादसे में घायलों की मदद करने वाले 9 ‘नेक इंसानों’ को आज पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इनमें सरस्वती खांडे, दुर्गेश कुराहे, मुकेश कुराहे, आकाश यादव, पवन यादव, पूजन प्रजापति, जितेंद्र जांगड़े, ओमप्रकाश प्रजापति और लोकेश सोनकर शामिल हैं।

हादसे में 12 लोगों की गई थी जान:

9 अप्रैल को केडिया कंपनी से कर्मचारियों को ले जा रही मिनी बस कुम्हारी थाना क्षेत्र में अनियंत्रित होकर 25 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 17 लोग घायल हुए थे।

घायलों को बचाने में अहम भूमिका:

हादसे के बाद, महामाया पारा निवासी सरस्वती खांडे ने सबसे पहले घायलों की आवाज सुनकर मदद के लिए आसपास के लोगों को बुलाया। इसके बाद, दुर्गेश कुराहे, मुकेश कुराहे, आकाश यादव, पवन यादव, पूजन प्रजापति, जितेंद्र जांगड़े, ओमप्रकाश प्रजापति और लोकेश सोनकर ने मिलकर घायलों को बस से निकालकर उन्हें नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। इन लोगों की वजह से घायलों को समय पर प्राथमिक उपचार मिल सका और उनकी जान बच गई।

एसपी ने की सराहना:

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने इन ‘गुड सेमेरिटन’ की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने हादसे में घायलों की मदद कर साहस और मानवता का परिचय दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भी सड़क हादसे में घायलों की मदद के लिए आगे आएं।

केंद्र सरकार से मिलेगा 5 हजार रुपये का पुरस्कार:

डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया कि इन ‘गुड सेमेरिटन’ को ‘गुड सेमेरिटन योजना’ के तहत केंद्र सरकार से 5 हजार रुपये का पुरस्कार भी मिलेगा। पुलिस इनकी जानकारी परिवहन विभाग के माध्यम से केंद्र सरकार को भेजेगी।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!