• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

दुर्ग में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का जोरदार प्रदर्शन

ByNewsBhilai

जून 20, 2024
news bhilai logo

दुर्ग: गुरुवार को दुर्ग कलेक्ट्रेट में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि भिलाई तीन कोर्ट परिसर में विशेष समुदाय के कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगाए हैं। वीएचपी और बजरंग दल ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर इन नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

ज्ञापन सौंपा
गुरुवार को वीएचपी और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता रैली के रूप में दुर्ग कलेक्ट्रेट की ओर बढ़े, लेकिन पुलिस ने उन्हें कलेक्ट्रेट से पहले ही रोक दिया। इसके बावजूद, कुछ कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन करने में सफल रहे। उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग दोहराई।

वीएचपी का बयान
वीएचपी के नेता राकेश तिवारी ने कहा, “विशेष समुदाय के लोग देश में रहकर देश विरोधी नारे लगा रहे हैं। हिंदू समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। छत्तीसगढ़ को बंगाल, असम या कश्मीर नहीं बनने देंगे। छत्तीसगढ़ एक शांतिप्रिय इलाका है और इसे ऐसा ही रखा जाना चाहिए।”

एसपी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कहा, “बजरंग दल ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं और कानून तोड़ रहे हैं। हमने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।”

देश विरोधी नारे लगाने का आरोप
दो दिन पहले भिलाई तीन में एक युवक ने इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड किया था, जिसके विरोध में विशेष समुदाय के लोग भिलाई 3 थाने में प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन कोर्ट से उसकी जमानत हो गई। जमानत मिलने के बाद, विशेष समुदाय के लोगों ने कोर्ट परिसर में हंगामा किया और आरोप है कि कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगाए।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!