• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

दुर्ग जिला के युवा विधायक ने पेश की मानव सेवा की मिसाल

ByNewsBhilai

जून 17, 2024
news bhilai logo

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला के वैशाली नगर क्षेत्र के विधायक रिकेश सेन ने अपने पहले विधायक मानदेय से एक उदाहरणीय पहल की है। उन्होंने रविवार को नेहरू नगर गुरुद्वारा समिति को एक ई-रिक्शा समर्पित किया है। यह वाहन भिलाई-दुर्ग क्षेत्र में शव फ्रीजर लाने-ले जाने के लिए जरूरतमंदों को निःशुल्क सेवा उपलब्ध कराएगा।

युवाओं से मानव सेवा में योगदान की अपील

समर्पण समारोह में युवा विधायक ने क्षेत्र के युवाओं से अपील की कि वे अपनी पहली आमदनी का हिस्सा मनोरंजन के बजाय मानव सेवा के कार्यों में योगदान करें। उन्होंने कहा, “आमतौर पर देखा जाता है कि युवा अपनी पहली सैलरी डिस्को, पब में पार्टी करने में खर्च कर देते हैं। मेरा युवाओं से आग्रह है कि वे इसके बजाय अपनी पहली आमदनी का कुछ हिस्सा मानव सेवा के लिए लगाएं।”

बैजनाथ धाम में विशेष मैट बिछवाने का कार्य शुरू

विधायक सेन ने बताया कि उन्होंने अपने दूसरे, तीसरे और चौथे विधायक मानदेय की राशि झारखंड के प्रसिद्ध बैजनाथ धाम मंदिर की गलियों में विशेष रबर मैट बिछवाने के लिए समर्पित की है। यहां श्रावण महीने में देशभर से श्रद्धालु आते हैं और पानी तथा कीचड़ से भक्तों को परेशानी होती थी। इस समस्या को दूर करने के लिए विधायक ने मंदिर ट्रस्ट को तीन महीने का मानदेय दिया है।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!