• गुरु. जुलाई 4th, 2024

सिर्फ भिलाई, दुर्ग की खबरे

CSVTU ने दोबारा स्थगित की सेमेस्टर परीक्षा! पहली बार पीईटी, दूसरी बार कबीर जयंती के कारण बदली तारीख

ByNewsBhilai

जून 18, 2024
swami vivekanand technical university

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) ने एक बार फिर अपनी सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया है। पहले 13 जून को होने वाली परीक्षा को पीईटी (Pharmacy Entrance Test) और पीपीएचटी (Pharmacy Practice and Hospital Training) परीक्षा के साथ होने के कारण टाला गया था। अब 22 जून को होने वाली परीक्षा को कबीर जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश होने के कारण 28 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

परीक्षा में देरी से छात्र परेशान

इस बार-बार की परीक्षा स्थगन से छात्रों में काफी रोष है। छात्रों का कहना है कि पहले पीईटी और अब कबीर जयंती के कारण परीक्षा स्थगित होने से उन्हें परेशानी हो रही है। कई छात्रों को तो दोनों ही तारीखों में परीक्षा देनी थी, जिसके कारण उन्हें दो बार यात्रा करनी पड़ी।

मार्कशीट और डिग्री में भी देरी

परीक्षा में देरी के अलावा, छात्रों को मार्कशीट और डिग्री मिलने में भी काफी परेशानी हो रही है। इंजीनियरिंग सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों के छात्रों को समय पर मार्कशीट और डिग्री नहीं मिल पा रही है। जिसके लिए छात्रों को बार-बार सीएसवीटीयू का चक्कर काटना पड़ रहा है।

दूरदराज के छात्रों के लिए कोई सुविधा नहीं

सबसे बड़ी समस्या यह है कि सीएसवीटीयू का कोई उपकेंद्र नहीं है। जिसके कारण दूर-दराज के छात्रों को परीक्षा देने और मार्कशीट लेने के लिए नेवई स्थित सीएसवीटीयू परिसर तक आना पड़ता है। इससे छात्रों को काफी परेशानी होती है।

सीएसवीटीयू का कहना

सीएसवीटीयू प्रभारी कुलसचिव प्रो. अंकित अरोरा ने बताया कि पहले पीईटी परीक्षा और बाद में कबीर जयंती की छुट्टी के कारण परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। विश्वविद्यालय ने परीक्षा की नई तिथि जारी कर दी है। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया है कि वे नई तिथि के अनुसार अपनी तैयारी करें।


Connect With Us

Get the app, follow us on Facebook, or join our Telegram & Whatsapp channel!

error: Content is protected !!